मंगलवार, 19 अप्रैल 2011

खटमल देखो -बढे जा रहे- बड़े प्रभावी





खटमल देखो -बढे जा रहे
बड़े प्रभावी
महिमा न्यारी
मोटा इनका पेट
लगे सेठ हैं -या हैं नेता
कोई रोंक न टोंक

खून चूसते उन्हें पिलाते
रक्त बीज सा  बढ़ते  जाते
रात ही क्या -अब दिन में निकलें
फिरते मूंछे ताने !!

सौ-सौ उनके पीछे घूमें
पकड़ो तो हम जानें

चार दिशाओं में ये भागें
देखो इनकी चाल
अगर रसायन-बम भी डालें
मरते बस दो -चार

ना ट्रैफिक की परवा इनको
ना नस-बंदी मानें
चूस भरे जो बोतल हैं ये
दान दिए बढ़ जाएँ

हमने फिर कुछ सोची युक्ति
पानी खौला  कल डालेंगे
रात में सारे छू मंतर थे
कैसे बड़े गुप्तचर निकले

सोच सोच मै पागल होता
कौन बताया कैसे जानूं
कोई दुश्मन बीच हमारे
थाली मेरे खाता -सोता

कहें भ्रमर आओ सब मिल के
चारों दिशा खड़े हो जाओ
हाथ जोड़ लो -घेरा डालो
सौ सौ को तुम मसलो मारो !!

यही अंत है भले तुम्हे ये
बुरा लगे है मन छू जाये
हाथ तुम्हारा सने खून से
कितनी सारी बदबू आये

या फिर इनका
डी एन ए तुम चेंज करा दो
पिछली पीढ़ी को ही इनके
भाई मेरे बदल तू डालो

बचपन ही से प्यार इन्हें तुम
नफरत ना -
पृथ्वी अपनी -अपनी संस्कृति
सभी सिखा दो !!

कहें भ्रमर खटमल ना इनको
कुछ और  बना दो -
सुन्दर सी एक ज्योति धरा दो  
कर में इनके
ले मशाल ये भी बढ़ जाएँ 
कल को जीतें 
मन सब का ये- विश्व विजय
कर- घर तेरे फिर -फिर फिर आवें 
दुनिया देखे -खटमल - खटमल
कह के फिर ना लोग तेरी
आत्मा को सालें  !!!
 या फिर आत्मा को हे बंधू
कल का सपना इनका देखे
आज से ही मजबूत बना ले !!



सुरेन्द्र कुमार शुक्ल भ्रमर ५
१६.०४.2011

8 टिप्‍पणियां:

  1. भारतीय संस्कृति की रक्षा करने वाले सभी हिन्दू धर्मावलम्बियों का सामुदायिक मंच बनाते हुए हमें अत्यंत प्रशन्नता का अनुभव हो रहा है. इस ब्लाग का मकसद पूरे विश्व में होने वाले हिन्दुओ पर अत्याचार की खबरे प्रकाशित करना है. इस ब्लॉग का मालिक कोई नहीं नहीं होगा. इस मंच से जुड़ने वाले सभी लोग बराबर जिम्मेदारी निभाएंगे. जो भी ब्लागर सच्चे हिन्दू हैं वे चाहे विश्व के किसी कोने में रहते हैं इस मंच के लेखक बन सकते हैं. मानवता का विनाश करने इस्लाम के अनुयायियों को तमाचा मारने के लिए मुस्लिमों के कुकृत्य की ख़बरें चाहे वे विश्व के किसी कोने में हो रही हो इस ब्लॉग पर प्रकाशित करें. साथ ही इसका मकसद हिन्दुओ को एकजुट करना भी है, आप जहाँ भी रहते हो, वहा अख़बार पढ़े और मुसलमानों द्वारा किये जा रहे कुकृत्य इस ब्लॉग पर प्रकाशित करें, साथ ही यह भी ध्यान दे बहुत सी ऐसी खबरे होती है जिन्हें समाचार पत्र प्रकाशित नहीं करते. लिहाजा आप लोंगो को ध्यान रखना होगा अपने आस-पास होने वाली घटनाओ पर, जहा पर भी मुस्लमान अधिक संख्या में रहते हैं. वहा उन्होंने हिन्दुओ का जीना दूभर कर दिए हैं. तो आप सभी हिन्दू भाइयों का कर्तव्य बनता है की सच्चाई सबके सामने लायें.
    आईये सभी मिलकर इस्लाम का सच सामने लायें.....
    जय श्री राम
    इस हल्ला बोल शामिल होने के लिए अपनी ई-मेल भेंजे.........
    hindukiawaz@mail.com

    उत्तर देंहटाएं
  2. भारतीय संस्कृति की रक्षा करने वाले सभी हिन्दू धर्मावलम्बियों का सामुदायिक मंच बनाते हुए हमें अत्यंत प्रशन्नता का अनुभव हो रहा है. इस ब्लाग का मकसद पूरे विश्व में होने वाले हिन्दुओ पर अत्याचार की खबरे प्रकाशित करना है. इस ब्लॉग का मालिक कोई नहीं नहीं होगा. इस मंच से जुड़ने वाले सभी लोग बराबर जिम्मेदारी निभाएंगे. जो भी ब्लागर सच्चे हिन्दू हैं वे चाहे विश्व के किसी कोने में रहते हैं इस मंच के लेखक बन सकते हैं. मानवता का विनाश करने इस्लाम के अनुयायियों को तमाचा मारने के लिए मुस्लिमों के कुकृत्य की ख़बरें चाहे वे विश्व के किसी कोने में हो रही हो इस ब्लॉग पर प्रकाशित करें. साथ ही इसका मकसद हिन्दुओ को एकजुट करना भी है, आप जहाँ भी रहते हो, वहा अख़बार पढ़े और मुसलमानों द्वारा किये जा रहे कुकृत्य इस ब्लॉग पर प्रकाशित करें, साथ ही यह भी ध्यान दे बहुत सी ऐसी खबरे होती है जिन्हें समाचार पत्र प्रकाशित नहीं करते. लिहाजा आप लोंगो को ध्यान रखना होगा अपने आस-पास होने वाली घटनाओ पर, जहा पर भी मुस्लमान अधिक संख्या में रहते हैं. वहा उन्होंने हिन्दुओ का जीना दूभर कर दिए हैं. तो आप सभी हिन्दू भाइयों का कर्तव्य बनता है की सच्चाई सबके सामने लायें.
    आईये सभी मिलकर इस्लाम का सच सामने लायें.....
    जय श्री राम
    इस हल्ला बोल शामिल होने के लिए अपनी ई-मेल भेंजे.........
    hindukiawaz@mail.com

    उत्तर देंहटाएं
  3. भारतीय संस्कृति की रक्षा करने वाले सभी हिन्दू धर्मावलम्बियों का सामुदायिक मंच बनाते हुए हमें अत्यंत प्रशन्नता का अनुभव हो रहा है. इस ब्लाग का मकसद पूरे विश्व में होने वाले हिन्दुओ पर अत्याचार की खबरे प्रकाशित करना है. इस ब्लॉग का मालिक कोई नहीं नहीं होगा. इस मंच से जुड़ने वाले सभी लोग बराबर जिम्मेदारी निभाएंगे. जो भी ब्लागर सच्चे हिन्दू हैं वे चाहे विश्व के किसी कोने में रहते हैं इस मंच के लेखक बन सकते हैं. मानवता का विनाश करने इस्लाम के अनुयायियों को तमाचा मारने के लिए मुस्लिमों के कुकृत्य की ख़बरें चाहे वे विश्व के किसी कोने में हो रही हो इस ब्लॉग पर प्रकाशित करें. साथ ही इसका मकसद हिन्दुओ को एकजुट करना भी है, आप जहाँ भी रहते हो, वहा अख़बार पढ़े और मुसलमानों द्वारा किये जा रहे कुकृत्य इस ब्लॉग पर प्रकाशित करें, साथ ही यह भी ध्यान दे बहुत सी ऐसी खबरे होती है जिन्हें समाचार पत्र प्रकाशित नहीं करते. लिहाजा आप लोंगो को ध्यान रखना होगा अपने आस-पास होने वाली घटनाओ पर, जहा पर भी मुस्लमान अधिक संख्या में रहते हैं. वहा उन्होंने हिन्दुओ का जीना दूभर कर दिए हैं. तो आप सभी हिन्दू भाइयों का कर्तव्य बनता है की सच्चाई सबके सामने लायें.
    आईये सभी मिलकर इस्लाम का सच सामने लायें.....
    जय श्री राम
    इस हल्ला बोल शामिल होने के लिए अपनी ई-मेल भेंजे.........
    hindukiawaz@mail.com

    उत्तर देंहटाएं
  4. भारतीय संस्कृति की रक्षा करने वाले सभी हिन्दू धर्मावलम्बियों का सामुदायिक मंच बनाते हुए हमें अत्यंत प्रशन्नता का अनुभव हो रहा है. इस ब्लाग का मकसद पूरे विश्व में होने वाले हिन्दुओ पर अत्याचार की खबरे प्रकाशित करना है. इस ब्लॉग का मालिक कोई नहीं नहीं होगा. इस मंच से जुड़ने वाले सभी लोग बराबर जिम्मेदारी निभाएंगे. जो भी ब्लागर सच्चे हिन्दू हैं वे चाहे विश्व के किसी कोने में रहते हैं इस मंच के लेखक बन सकते हैं. मानवता का विनाश करने इस्लाम के अनुयायियों को तमाचा मारने के लिए मुस्लिमों के कुकृत्य की ख़बरें चाहे वे विश्व के किसी कोने में हो रही हो इस ब्लॉग पर प्रकाशित करें. साथ ही इसका मकसद हिन्दुओ को एकजुट करना भी है, आप जहाँ भी रहते हो, वहा अख़बार पढ़े और मुसलमानों द्वारा किये जा रहे कुकृत्य इस ब्लॉग पर प्रकाशित करें, साथ ही यह भी ध्यान दे बहुत सी ऐसी खबरे होती है जिन्हें समाचार पत्र प्रकाशित नहीं करते. लिहाजा आप लोंगो को ध्यान रखना होगा अपने आस-पास होने वाली घटनाओ पर, जहा पर भी मुस्लमान अधिक संख्या में रहते हैं. वहा उन्होंने हिन्दुओ का जीना दूभर कर दिए हैं. तो आप सभी हिन्दू भाइयों का कर्तव्य बनता है की सच्चाई सबके सामने लायें.
    आईये सभी मिलकर इस्लाम का सच सामने लायें.....
    जय श्री राम
    इस हल्ला बोल शामिल होने के लिए अपनी ई-मेल भेंजे.........
    hindukiawaz@mail.com

    उत्तर देंहटाएं
  5. भारतीय संस्कृति की रक्षा करने वाले सभी हिन्दू धर्मावलम्बियों का सामुदायिक मंच बनाते हुए हमें अत्यंत प्रशन्नता का अनुभव हो रहा है. इस ब्लाग का मकसद पूरे विश्व में होने वाले हिन्दुओ पर अत्याचार की खबरे प्रकाशित करना है. इस ब्लॉग का मालिक कोई नहीं नहीं होगा. इस मंच से जुड़ने वाले सभी लोग बराबर जिम्मेदारी निभाएंगे. जो भी ब्लागर सच्चे हिन्दू हैं वे चाहे विश्व के किसी कोने में रहते हैं इस मंच के लेखक बन सकते हैं. मानवता का विनाश करने इस्लाम के अनुयायियों को तमाचा मारने के लिए मुस्लिमों के कुकृत्य की ख़बरें चाहे वे विश्व के किसी कोने में हो रही हो इस ब्लॉग पर प्रकाशित करें. साथ ही इसका मकसद हिन्दुओ को एकजुट करना भी है, आप जहाँ भी रहते हो, वहा अख़बार पढ़े और मुसलमानों द्वारा किये जा रहे कुकृत्य इस ब्लॉग पर प्रकाशित करें, साथ ही यह भी ध्यान दे बहुत सी ऐसी खबरे होती है जिन्हें समाचार पत्र प्रकाशित नहीं करते. लिहाजा आप लोंगो को ध्यान रखना होगा अपने आस-पास होने वाली घटनाओ पर, जहा पर भी मुस्लमान अधिक संख्या में रहते हैं. वहा उन्होंने हिन्दुओ का जीना दूभर कर दिए हैं. तो आप सभी हिन्दू भाइयों का कर्तव्य बनता है की सच्चाई सबके सामने लायें.
    आईये सभी मिलकर इस्लाम का सच सामने लायें.....
    जय श्री राम
    इस हल्ला बोल शामिल होने के लिए अपनी ई-मेल भेंजे.........
    hindukiawaz@mail.com

    उत्तर देंहटाएं
  6. Kamal ke aap likhte hai. AApki sari kavitayen kabile tarif hai. Ma ko yaad karne ka ye tarika bhi ajooba hai.

    उत्तर देंहटाएं
  7. धन्यवाद टी वी सीरियल्स जी आप का और कुछ नाम भी नहीं ले पा रहा न जाने क्यूँ लोग राज बने रहते हैं ?? आप ने इसमें अन्तर्निहित भावों को समझा सराहा और भी रचनाये शायद आप को प्यारी लगीं आओ हम खटमलों को अपना रक्त न चूसने दें इन्हें इनकी राह दिखा गायब करें

    उत्तर देंहटाएं